23/06/2024

नाबालिक को 8 दिन बंधक बनाकर , नौकरी का झांसा दे गैंगरेप के बाद लाश को मिट्टी में दबाया

By Vishal Ki Report जनवरी 8, 2024

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सीतापुर से नौकरी का झांसा देकर 16 साल की नाबालिक दिव्यांग लड़की दो आरोपियों ने लखनऊ बुलाया और बंधक बनाकर बाराबंकी में ईट भट्टे के पास खाली पड़े फार्म हाउस में 9 दिन तक गैंगरेप की वारदात अंजाम देने के बाद युवकों ने नाबालिक की गला दबाकर छात्र की हत्या के बाद लाश को नदी के किनारे दबा दी।

पुलिस ने लड़की की CDR निकलई जिसके बाद दोनों आरोपियों के साथ उसकी कॉल रिकॉर्ड निकालने के बाद शनिवार की शाम सीतापुर पुलिस ने बाराबंकी से दोनों युवकों को उठाया इसके बाद पहले तो युवकों ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन जब कॉल डिटेल उनके सामने रखी गई तो उनके झूठ की पोल खुल गई जिसके बाद आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने लड़की की लाश नदी के किनारे से बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आरोपियों को अपने साथ सीतापुर के महमूदाबाद थाने ले गई।

10 दिसंबर को जॉब के लिए सीतापुर गई, नौकरी का झांसा दे आरोपियों ने लखनऊ बुलाया

मृतक छात्र बाराबंकी से जॉब करने के लिए 10 दिसंबर को ही सीतापुर गई थी। जहां से प्रतिदिन वह मां से बात करती। बाराबंकी के बाजारखाला थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता की मां ने बताया कि उनकी बेटी एक पांव से विकलांग थी। वह नौकरी लगवाने के लिए चाचा से कहा करती थी। 10 दिसंबर को चाचा ने सीतापुर में नौकरी लगवा दी वहां से वह 14 दिसंबर को घर आने वाली थी। इसी बीच मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। अगले दिन जहां वह काम करती थी। वहां फोन किया उन्होंने बताया लड़की 14 दिसंबर को ही घर चली गई थी। जिसके बाद 17 दिसंबर को सीतापुर में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

कॉल डिटेल और लोकेशन से मिले बाराबंकी में ईट भट्टे के पास कांड के तार

सीतापुर पुलिस ने कॉल डिटेल और लोकेशन निकालने के बाद जहांगीराबाद और मसौली के दो युवकों को लोकेशन और डिटेल के आधार पर उठाया गया। पहले तो उन्होंने पुलिस को अलग-अलग कहानी बनकर गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन कॉल डिटेल निकालने के बाद जब सामने रखी गई। तो सुनकर हक्के-बक्के रह गए और उन्होंने फिर जानकारी देनी शुरू की। तो पुलिस ने पूरे मामले को आसानी से सुलझा लिया। रविवार को पुलिस आरोपियों को अपने साथ घटनास्थल और आरोपियों की निशानदेही पर मिट्टी में दफनाई लाश को बरामद किया। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने सीतापुर से नाबालिक को नौकरी का झांसा देकर लखनऊ बुलाया।

वहां से बाराबंकी में खाली पड़े ईट भठ्ठें के पास ले जाकर 9 दिनों तक बंधक बनाकर हैवानियत की घटना को अंजाम देने के बाद उसे छोड़ने वाले थे लेकिन लड़की ने फंसा देने की धमकी दी जिसकी बाद फंसने के डर के चलते उसकी हत्या कर लाश को नदी किनारे दफना दिया।

पूरे मामले के अन्य अपडेट प्राप्त होने पर अपडेट किए जाते रहेंगे….

By Vishal Ki Report

2017 में देश की राजधानी दिल्ली से पत्रकारिता में PGDJMC और MJMC पढ़ाई के साथ पत्रकारिता में उतारते हुए फर्स्ट डिग्री पास करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अल- जजीरा , राइटर और एजेंसी ऑफ फ्रांस प्रेस AFP और गूगल न्यूज़ इंस्टिट्यूट के साथ पत्रकारिता फैक्ट चेक , टीवी पत्रकारिता और डिजिटल पत्रकारिता क्षेत्र में ( TV + PRINT + DIGITAL ) में अनुभव के साथ एक दर्जन से अधिक सर्टिफिकेट कोर्स पास के साथ पत्रकारिता करने का 7 वर्षों का देश के अलग-अलग हिस्सों का अनुभव....

Related Post

संबंधित खबरें