20/06/2024

चौकी प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, पशु व्यापारियों से लूट मामले में कार्यवाही

By Vishal Ki Report जनवरी 8, 2024

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिला के हसायन क्षेत्र स्थित भेंकुरी – बरसौली चौराहे पर पुलिसकर्मियों द्वारा पशु व्यापारी से अभद्रता मुंह में कपड़े ठूसकर मारपीट करते हुए पैसा छीनने के मामले में आरोपी चौकी प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों पर एसपी ने लाइन हाजिर की कार्रवाई की है। कार्रवाई के बाद जांच एएसपी को सौंपाने के बाद पुलिस विभाग में खलबली मच हुई है।

समय-समय पर ऐसे तमाम मामले आते रहते हैं जांच में आखिर क्या होगा ?, दोषी साबित होने पर क्या एक्शन लिया जाएगा वह जांच के बाद ही साफ होगा ।

दोनों पशु व्यापारी फिरोजाबाद जिले की पचखोरा की पशु मंडी से पशुओं को लेकर लौट रहे थे। इसी दरमियान हाथरस जिला के जलेसर सिकंद्राराऊ चौराहे पर बुलंदशहर जिले के पहासू के दो पशु व्यापारियों ने पुलिस कर्मियों पर चेकिंग के नाम पर गली-गलौज पेड़ में बांधकर पीटने अभद्रता करने के अतिरिक्त 148000 रुपए छीनने का गंभीर आरोप लगाया। इन आरोपों की शिकायत प्राप्त होते हीआरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए पूरे मामले की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार को नामित किया है।

चौकी प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, जांच जारी

चौकी प्रभारी जरैरा उप-निरीक्षक सुनील कुमार, मुख्य आरक्षी सतेंद्र सिंह, गौरव चौधरी व आरक्षी नरेश फौजदार को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर करते हुए पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

By Vishal Ki Report

2017 में देश की राजधानी दिल्ली से पत्रकारिता में PGDJMC और MJMC पढ़ाई के साथ पत्रकारिता में उतारते हुए फर्स्ट डिग्री पास करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अल- जजीरा , राइटर और एजेंसी ऑफ फ्रांस प्रेस AFP और गूगल न्यूज़ इंस्टिट्यूट के साथ पत्रकारिता फैक्ट चेक , टीवी पत्रकारिता और डिजिटल पत्रकारिता क्षेत्र में ( TV + PRINT + DIGITAL ) में अनुभव के साथ एक दर्जन से अधिक सर्टिफिकेट कोर्स पास के साथ पत्रकारिता करने का 7 वर्षों का देश के अलग-अलग हिस्सों का अनुभव....

Related Post

संबंधित खबरें