23/06/2024

UP scholarship 14 January Tak , यूपी स्कॉलरशिप की डेट फिर से बढ़ी , इन छात्रों को मिलेगा मौका

By Vishal Ki Report जनवरी 7, 2024

कक्षा 9 और 10 की छात्रवृत्ति यानी स्कॉलरशिप की तिथि निकल जाने के बाद कोई भी छात्र छात्रवृत्ति पाने से वंचित न रह जाए। इसलिए समाज कल्याण विभाग ने छात्रों को स्कॉलरशिप आवेदन के लिए 7 दिन का और मौका दिया है। 8 जनवरी 2024 से 14 जनवरी तक इंटरमीडिएट और कक्षा नवी और दसवीं के छात्रों की स्कॉलरशिप 10 जनवरी तक भरी जा सकेगी ‌।
वहीं वेरीफाई करने की स्कूल में भी डेट बढ़ाई जाने की संभावना है
बता दें कक्षा 9 और कक्षा 10 की अनुसूचित जनजाति के छात्रों को 31 मार्चतक आवेदन करने का मौका दिया गया है। वही दशमोत्तर कक्षा में पढ़ रहे सामान्य वर्ग ओबीसी वर्ग और अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों को 10 जनवरी तक स्कॉलरशिप भरने का मौका दिया जा रहा है इसके लिए वेबसाइट 8 जनवरी को खोल दि जाएगी। जिन छात्रों ने समय के अभाव यानी तिथि निकल जाने के बाद आवेदन नहीं किया था या करने से वंचित रह गए थे। वह सभी छात्र और छात्राएं अपने स्कॉलरशिप फॉर्म को भरकर स्कॉलरशिप योजना का लाभ उठा पाएंगे।

स्कॉलरशिप की लास्ट डेट
कक्षा 9 और 10 के छात्रों के लिए स्कॉलरशिप भरनी की तिथि को बढ़ा दिया गया है। अब यह सभी छात्र 8 जनवरी से आवेदन फॉर्म भर पाएंगे।

यूपी स्कॉलरशिप की लास्ट डेट क्या है ?
उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप योजना की तिथि को बढ़ाकर ओबीसी वर्ग , सामान्य और अल्पसंख्यकों के लिए के लिए 10 जनवरी तक कर दिया गया है जबकि अनुसूचित जनजाति के लिए 30 मार्च ।

By Vishal Ki Report

2017 में देश की राजधानी दिल्ली से पत्रकारिता में PGDJMC और MJMC पढ़ाई के साथ पत्रकारिता में उतारते हुए फर्स्ट डिग्री पास करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अल- जजीरा , राइटर और एजेंसी ऑफ फ्रांस प्रेस AFP और गूगल न्यूज़ इंस्टिट्यूट के साथ पत्रकारिता फैक्ट चेक , टीवी पत्रकारिता और डिजिटल पत्रकारिता क्षेत्र में ( TV + PRINT + DIGITAL ) में अनुभव के साथ एक दर्जन से अधिक सर्टिफिकेट कोर्स पास के साथ पत्रकारिता करने का 7 वर्षों का देश के अलग-अलग हिस्सों का अनुभव....

Related Post

संबंधित खबरें