23/06/2024

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, ज्ञानवापी के वजूखाने की होगी सफाई, शिवलिंग वाली जगह पर साफ सफाई की इजाजत

By Vishal Ki Report जनवरी 16, 2024

 

नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट ने ज्ञानवापी केस में हिंदू पक्ष को राहत देते हुए अदालत ने हिंदू पक्ष की ओर से डायरी आज का को स्वीकार करके ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने की पूरी परिषद की सफाई और स्वच्छता स्थिति बनाए रखने दिमाग वाली आज का को स्वीकार करते हुए संपूर्ण वजूखान की सफाई की इजाजत दी है।

ज्ञानवापी परिसर की सफाई का सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश


बता दें… सफाई जिलाअधिकारी के देखरेख में अदालत के आदेश पर होगी हिंदू पक्ष ने वजूखाने की सफाई की मांग की थी। इस मांग का मस्जिद के पक्ष ने विरोध नहीं किया है ।बता दे यही वह स्थल है जहां पर शिवलिंग जैसी संरचना मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आदेश में इस जगह को सुरक्षा के दृष्टिकोण से सील करने का आदेश दिया था।

Gyanvapi ke sarve ka video

हिंदू पक्ष की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका देते हुए कहा गया था। वजूखाने में 25 26 दिसंबर 2023 के बीच मछलियां मर गई। इस वजह से बदबू आ रही है। यह स्थल पवित्र शिवलिंग वाली जगह है। इसलिए उस स्थान की साफ सफाई होनी चाहिए। पवित्र शिवलिंग के आसपास मृत जानवर और गंदगी नहीं होनी चाहिए। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने हिंदू पक्ष की याचिका पर सफाई का आदेश देते हुए फैसला दिया है। यह वही स्थल है । जहां सर्वे के दौरान हिंदुओं के मुताबिक कथित शिवलिंग मिला जबकि मुस्लिम बच्चों से फुहारा बताता रहा है। बहरहाल इसका संपूर्ण वीडियो जो हमने उस दरमियां का है । उसको देखकर आप बखूबी समझने की कोशिश करिएगा।

 

By Vishal Ki Report

2017 में देश की राजधानी दिल्ली से पत्रकारिता में PGDJMC और MJMC पढ़ाई के साथ पत्रकारिता में उतारते हुए फर्स्ट डिग्री पास करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अल- जजीरा , राइटर और एजेंसी ऑफ फ्रांस प्रेस AFP और गूगल न्यूज़ इंस्टिट्यूट के साथ पत्रकारिता फैक्ट चेक , टीवी पत्रकारिता और डिजिटल पत्रकारिता क्षेत्र में ( TV + PRINT + DIGITAL ) में अनुभव के साथ एक दर्जन से अधिक सर्टिफिकेट कोर्स पास के साथ पत्रकारिता करने का 7 वर्षों का देश के अलग-अलग हिस्सों का अनुभव....

Related Post

संबंधित खबरें