22/06/2024

चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने लोकसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दिया, राष्ट्रपति ने किया मंजूर नोटिफिकेशन जारी

By Vishal Ki Report मार्च 9, 2024

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने दिया इस्तीफा हैं।

चुनाव आयुक्त अरुण गोयल

लोकसभा चुनाव के ठीक पहले अरुण गोयल ने इस्तीफा दे दिया है। बता दिया अरुण गोयल का कार्यकाल 2027 था लेकिन अचानक इस्तीफा वाला मामला चौंकाने वाला नजर आता है बरहाल इसके पीछे क्या कारण है ?

चुनावी व्यवस्था का पूरा जिम्मा अब मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के कंधों पर आ गयी है। चुनावी तैयारियों के लिए कई राज्यों के दौरे पर अरुण गोयल मुख्य निर्वाचन आयुक्त के साथ-साथ रहे थे। बरहाल उनकी BRS के बाद नियुक्ति को लेकर पहले से ही विवाद था।

इस्तीफा को लेकर नोटिफिकेशन जारी

चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने इस्तीफ़ा दिया
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अरुण गोयल का इस्तीफ़ा किया मंजूर कर लिया है।

अब चुनाव आयोग में 2 रिक्तियां हो गई हैं। चुनाव आयोग में कमिश्नर के अब दो पद रिक्त हो गए। अचानक हुए इस घटनाक्रम के कई कयास लगाए जा रहे हैं। अब केवल एक आयुक्त बचे हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। निर्वाचन आयोग में पहले से ही चुनाव आयुक्त का एक पद खाली था. गोयल के इस्तीफे के बाद अब केवल मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ही बचे हैं. बता दें कि निर्वाचन आयोग में चीफ इलेक्शन कमिश्नर के अलावा दो और इलेक्शन कमिश्नर होते हैं।

By Vishal Ki Report

2017 में देश की राजधानी दिल्ली से पत्रकारिता में PGDJMC और MJMC पढ़ाई के साथ पत्रकारिता में उतारते हुए फर्स्ट डिग्री पास करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अल- जजीरा , राइटर और एजेंसी ऑफ फ्रांस प्रेस AFP और गूगल न्यूज़ इंस्टिट्यूट के साथ पत्रकारिता फैक्ट चेक , टीवी पत्रकारिता और डिजिटल पत्रकारिता क्षेत्र में ( TV + PRINT + DIGITAL ) में अनुभव के साथ एक दर्जन से अधिक सर्टिफिकेट कोर्स पास के साथ पत्रकारिता करने का 7 वर्षों का देश के अलग-अलग हिस्सों का अनुभव....

Related Post

संबंधित खबरें