20/06/2024

शेख हसीना 5वीं बार चुनी गईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री, चुनाव में अवामी लीग की जीत, विपक्ष ने नतीजे को मानने से किया इनकार

By Vishal Ki Report जनवरी 8, 2024

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और अवामी लीग प्रमुख शेख हसीना को पांचवें कार्यकाल के लिए फिर से चुना गया है उनकी पार्टी अवामी लीग ने हिंसा और मुख्य विपक्षी पार्टी बीएनपी के बहिष्कार से प्रभावित चुनाव में 50 प्रतिशत से अधिक वोट हासिल कर की है। बांग्लादेश में इस बार महज 27% मतदान हुआ ।

चुनाव के नतीजों के बाद बांग्लादेश के अन्य राजनीतिक दलों ने चुनाव नतीजों को अस्वीकार कर दिया है।

चुनाव में पार्टी को जीत मिलने के बाद शेख हसीना ने अपने समर्थकों को धन्यवाद दिया और देश के विकास के लिए काम करने का वादा किया है।

बता दे टॉप 3- फर्स्ट सेकंड और थर्ड नंबर के उम्मीदवार उन्हीं की पार्टी के थे। ऐसा भी पक्षियों ने आरोप भी लगाया है बिना बांग्लादेश में केयरटेकर सरकार की चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए बहिष्कार और हड़ताल का आव्हान किया था। कई मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक- बांग्लादेश का आम चुनाव कोई भी जीते। लेकिन प्रधानमंत्री शेख हसीना ही रहेगी। ये विशेषज्ञों और पत्रकारों ने पहले ही बता दिया था। इस चुनाव पर भारत ही नहीं दुनिया भर के देशों की नजर थी।

कई आलोचनाओं और विपक्ष के भारी विरोध के बावजूद छुटपुट हिंसा के बीच बांग्लादेश में 27% मतदान हुआ । इस चुनाव में बांग्लादेश के मुख्य विपक्षी पार्टी समेत दो दर्जन पार्टियों ने बहिष्कार स्वरूप हिस्सा नहीं लिया था।

By Vishal Ki Report

2017 में देश की राजधानी दिल्ली से पत्रकारिता में PGDJMC और MJMC पढ़ाई के साथ पत्रकारिता में उतारते हुए फर्स्ट डिग्री पास करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अल- जजीरा , राइटर और एजेंसी ऑफ फ्रांस प्रेस AFP और गूगल न्यूज़ इंस्टिट्यूट के साथ पत्रकारिता फैक्ट चेक , टीवी पत्रकारिता और डिजिटल पत्रकारिता क्षेत्र में ( TV + PRINT + DIGITAL ) में अनुभव के साथ एक दर्जन से अधिक सर्टिफिकेट कोर्स पास के साथ पत्रकारिता करने का 7 वर्षों का देश के अलग-अलग हिस्सों का अनुभव....

Related Post

संबंधित खबरें