20/06/2024

बदायूं में चौकी इंचार्ज 20000 की रिश्वत लेते, रंगे हाथ गिरफ्तार

By Vishal Ki Report जनवरी 29, 2024

बदायूं में एंटी करप्शन की टीम ने जरीफ नगर थाना की दहगवां चौकी इंचार्ज को 20000 की घूस यानी रिश्वत लेते रंगें हाथों एक प्राइवेट सहयोगी दलाल के साथ गिरफ्तार किया है।

रिश्वत लेते चौकी इंचार्ज गिरफ्तार प्रेस रिलीज जारी

जरिफ नगर इलाके में 20000 की रिश्वत लेते दहगवां के चौकी इंचार्ज को एंटी करप्शन की टीम ने एक दलाल के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार करते हुए 20000 की रिश्वत बरामद की है। अब चौकी इंचार्ज को उसके कर्मों की सजा दिलाने के लिए शहर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर के आगे की कार्रवाई जारी है। बता दे चौकी इंचार्ज ने एक केस में FR यानी फाइनल रिपोर्ट लगाने के एवज में 20000 की रिश्वत मांगी ली। जरीफ नगर थाना क्षेत्र के गांव समसपुर कुबरी के प्रधान प्रेमपाल ने एंटी करप्शन टीम को सूचना दी। कि गांव के एक व्यक्ति ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। उसकी विवेचना के लिए की चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह को सौंप गई । प्रेम सिंह का कहना है कि उनके खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया था।

चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह
रिश्वत कांड की पूरी कहानी

वह बिल्कुल बेकसूर है जब वह मामला खत्म करने की बात की तो चौकी इंचार्ज ने मामला खत्म करने के लिए फाइनल रिपोर्ट लगाने हेतु ₹20000 की मांग की। उन्होंने चौकी इंचार्ज के दलाल ऋषिपाल सिंह से 20000 की रिश्वत में समझौता कर लिया सोमवार दोपहर को जिस समय रिश्वत के लेनदेन की यानी पैसा देने की बात हुई । उसके बाद प्रेमपाल ने पूरी जानकारी एंटी करप्शन टीम के प्रभारी इश्तियाक वारसी को दी। उन्होंने चौकी इंचार्ज को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया साथ में उनके प्राइवेट दलाल को भी दबोचने के बाद शहर कोतवाली लाया गया। जहां दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे कार्रवाई जारी है ग्राम प्रधान की शिकायत के बाद एंटी करप्शन टीम ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है देखते हैं आगे क्या होता है।

By Vishal Ki Report

2017 में देश की राजधानी दिल्ली से पत्रकारिता में PGDJMC और MJMC पढ़ाई के साथ पत्रकारिता में उतारते हुए फर्स्ट डिग्री पास करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अल- जजीरा , राइटर और एजेंसी ऑफ फ्रांस प्रेस AFP और गूगल न्यूज़ इंस्टिट्यूट के साथ पत्रकारिता फैक्ट चेक , टीवी पत्रकारिता और डिजिटल पत्रकारिता क्षेत्र में ( TV + PRINT + DIGITAL ) में अनुभव के साथ एक दर्जन से अधिक सर्टिफिकेट कोर्स पास के साथ पत्रकारिता करने का 7 वर्षों का देश के अलग-अलग हिस्सों का अनुभव....

Related Post

संबंधित खबरें